About us

आइये स्वादिष्ट रेसिपीज़ में आप सबका स्वागत करतें हैं।पंच रस से स्वाद और स्वाद के संतुलित मिलन से स्वादिष्ट भोजन।प्रकृति ने हमें फूल, फल, सब्ज़ी,मसालें आदि के रूप में सुगंध और स्वाद का अनूपम भेंट प्रदान किया है जिसका लाभ हम मनुष्य को खूब मिल रहा है, यह हमसब से ज्यादा इस पृथ्वी में और कौन जानता है।

आदि से अनंत तक भोजन ही सत्य है जिसके  बिना कुछ भी कल्पना सामंजस्य प्रतीत नहीं होता।

त्योहार,व्रत,अनुष्ठान कुछ भी हो,भोजन ही हमारे जीवन धारण का मुख्य आधार है।भोजन है तो हम सब है यह हम दृढ़ता से कह सकतें हैं।

इस पटल पे हमारा प्रयास रहेगा के आपको भोजन के बारे में नित्य नूतन बताते चलें।ममता, प्यार ,सुख,शांति जितना भोजन को खाने से हमे प्राप्त होता है बल्कि उससे कई ज्यादा दूसरों को खिलाने से आनंद प्राप्त होता है।इसलिए स्वादिस्ट रेसिपीज़ के व्यंजन स्वाद के साथ-साथ पौष्टिकता का भी पूर्ण रूप से ध्यान रखने में सामर्थ है।

आधुनिक समय के जीवन शैली में भोजन अब सिर्फ स्त्रियों का अधिपत्य नही रह गया बल्कि अब तो भोजन पाक शैली सबके जीवन में एक अभिन्न अंग बनता हुआ दिखाई पड़ रहा है।

बिभिन्न स्कूल,कॉलेज,देश,विदेशों में भोजन रंधन पाक शैली को खूब सराहना मिलता जा रहा है।जिसके कारण उपस्थित परिस्तिथि में हर गली नुक्कड़ में खाने के प्रबंधन बढ़ते जा रहें हैं।

इंटरनेट पे कई प्रकार देसिय- अन्तर्देशिय भोजन बनाने के विधि  को लेकर चर्चे और रेसिपीज़ प्रदर्शित होते दिख रहे हैं।

हमने स्वादिस्ट रेसिपीज़ के माद्यम से एक छोटा प्रयास रखा है कि आप सबों को भोजन बनाने की विधि के साथ -साथ वैज्ञानिक स्तर से क्या -कब- कैसे खाना या पकाना चाहिए यह बताते हुए चलेंगे।

माँ के हाथ का बनाया हुआ भोजन तो इस दुनिया में कोई बना ही नही सकता पर स्वादिष्ट रेसिपीज़ के माध्यम से हम यह आशा रखते हैं कि हर कोई व्यक्ति भोजन बनायें और हर एक माँ, परिवार वर्ग,दोस्त इत्यादि को अपने स्वादिष्ट भोजन में सम्मिलित करें।

अन्न से पूर्ण हो जगत संसार,स्वादिष्ट भोजन से  आनंदमय है परिवार।

हमारी इस प्रयास में आप सब साथी बनें और स्वादिष्ट रेसिपीज़ का आनंद लेतें रहें।

Recipe
Recipe 2
close
Scroll to Top